AntiVirus Key कहां से खरीदें? – Online

कंप्युटर का एंटीवायरस एक्सपायर हो गया था और बार-बार कंप्युटर खोलने पर “आपका Kaspersky Free लाईसेंस एक्सपायर हो गया” आ रहा था। पहले तो AVG ईस्तेमाल करता था पर वह कंप्युटर को धिमा कर देता था ईसलिए कैस्परस्काई से उसको बदल दिया था।

आनलाईन कुछ साईटें हैं जैसे Amazon India, Flipkart पर ईनपर थोडा महंगा है और टाईम भी लगता है यानी खरीदने के बाद इंतजार करना पडेगा और कुछ कलग नही मिलेगा आपको।

1. AntiVirusOnlineKey.com – राजस्थान का है और ईसपर कइ अलग अलग कंपनियों के एंटीवायरस के Activation Key खरिद सकते हैं।

Amazon पर KasperSky Rs.320 का है वही AntiVirusOnlineKey के साईट पर Rs.230 का था। फिर सोचा कि अगर Trusted साईट नही निकला तो ज्यादा पैसा नही फसेगा। परचेज करने पर Rs.41 GST आ गया तो कुल हुवा Rs.271 जो अभी भी Amazon से कम था। CCAvenue का पेमेंट गेटवे था जिसमे कई सारे आपसन आए जैसे PayTM, Bank, UPI, आदी।

क्यों कि नया साईट था और ईसपर पहली बार खरीदारी कर रहा था ईसलिए Net Banking ईसतेमाल किया और पेमेंट के बाद Success/धन्यवाद के पेज पर ले गया। एक दम पेज को निचे तक ले जाने पर आपको “Installation Instruction” मिल जाएगा पर Activation Key आप या तो “My Order” पेज से ले सकते हैं या आपको ईमेल पर मिल जाएगा।

 

चेतावनी:

  • Update 20 May 2021: वेबसाइट मे अब बहुत बदलाव आया है। अब यह नीचे दिये दोनो दिक्कतें नही आ रही है।

1. आपके पास GST नंबर है तो धयान रखें कि GST नंबर आर्डर करते समय Save नही हो रहा है, ईसलिए रजीस्ट्रेसन के बाद आपको उसमे अपना नाम दिखेगा जैसे “Welcome Back: Your Name” उसपर क्लिक कर के सूनिस्चीत कर लेवें की GST No सेव हो गया है या नही। वहां पर नंबर डालने पर सेव हो जा रहा है। GST नंबर है तो उसको डालने पर आप उसको ITC मे Claim कर सकते हैं और वो आपको Refund मिल जाएगा।

२. वो Activation Key को Product Key लिख रहे हैंं। दोनो सही है पर कूछ लोग कन्फयुज हो सकते हैं।

 

 

 

एकटिवेट कैसे करें?
बहोत आसान है, आपके एन्टी-वायरस मे लिखा होगा अपग्रेड करने के लिये, उसपर क्लिक करेंगे तो Enter Key का अपसन मिलेगा। उसमे जो आपने प्रोडक्ट कि खरीदा है उसे डाल के “Activate” पर दबाएं।

धयान रहे: वैसे मै AntiVirus ईसतेमाल नही करता था पर Business कंप्युटर है ईसलिए खरीद लिया नही तो Trial आदी भी ईस्तेमाल कर सकता था पर अगर आपको चाहीए तो आप Key खरीद सकते हैं।

 

 

भारतीय एंटी-वायरस चाहीये?


बाहरी कंपनियां दूसरे देश के लोगो का डाटा चूराने मे लगी हैं। अगर आप चाहते हैं तो आप Indian Antivirus ले सकते हैं। कूछ कंपनियों के नाम जो Indian हैं:

1. Quick Heal (अगली बारी ईसको आजमांएंगे, ईसबार तो जल्दी से Activate करना था ईसलिए Kasper का ईस्तेमाल करना पडा)।

2. NP-AV

और भी कई कंपनि हैं जो भारतीय हैं और उसी का ईस्तेमाल करना चाहीए। ईसबार जल्दी मे गल्ती हो गया। QuickHeal का मैने खरीदने से पहले नही देखा था।

 

 

 

Exit mobile version