Firefox के कुछ पापुलर Addons…(ब्लागरों के लिए भी..)

एसे ब्राउजर पर आपको नेट चलाने मे मजा नही आएगा जीसमे कोई पेज खोलने पर कई Popup ब्राउजर खुल जाएं, एडवर्टाईजमेंट दिखें और Flash से परेसान हों(फ्लैस साईलें नेट की गती धीमा कर देती हैं..)

अपने Firefox को user friendly बनाएं….

अनचाहे एडवर्टाईजमेंट बैन कर दें…

Firefox Addon –  Ghostery..   (Download Link)

Ghostery 330 से ज्यादा एडवर्टाईजमेंट साईटों को बैन कर देता है ईसे ईन्सटाल करने के बाद आपको गुगल का एडसेंस नही परेसान करेगा और पेज पहले से ज्यादा जल्दी खुलेगा।

ईसे डालने के बाद Blogspot वाले ब्लाग पर  पर कमेंट बाक्स नही दिखता है?
Firefox के Tools मे जा कर Ghostery >> Manage Ghostery Option >> Blocking मे जाएं और Filter मे टाईप करें google और फिर उसमे आपको Google Friend Connect दिखेगा, उसे Unmark कर दें और फिर Save पर क्लिक कर के फिर से ब्लाग के साईट खोलेंगे तो कमेंट बाक्स दिखने लगेगा..

FlashBlock (Download Link)

कई साईटो पर जाने पर फ्लैस एडवर्टाईजमेंट होते हैं जो एनीमेटेड एडवर्टाईजमेंट आदी दिखाते हैं जिससे फायरफाक्स, नेट आदी तो स्लो होता ही है, साथ मे Computer का CPU ईस्तेमाल भी बढ जाता है।

ये फ्लैस तो ब्लाक कर देता है लेकीन एक बढीया बात ये भी है की उसे ब्लाक कर के बाक्स जैसे आकार मे बदल देता है और उसपर क्लिक करने पर ब्लाक किया गया फलैस फाईल दिखने लगता है।

एक Example:

Light Shot(screenshot tool) — (Download Link)

 ईसमे आप Firefox का फुल स्क्रिनसाट ले सकते हैं और उसे एक क्लिक कर के अपने कंप्युटर मे Save भी कर सकते हैं।

  • एक क्लिक कर के आप अपने स्क्रिन साट को LighShot के सर्वर पर अपलोड कर सकते हैं, बहुत आसान है और आपका लिंक उसी समए मिल जाएगा। Example Link
  • Twitter आदी Social साईट पर एक क्लिक कर के  सेयर कर सकते हैं
  • साईट के स्क्रिन साट लेने के काम आ सकता है।
  • ब्लागरों को साईट आदी का स्क्रिनसाट बना के अपने ब्लाग मे डालना होता है ईसलिए ये ब्लागींग के लिए भी बहुत काम आएगा।

Pixlr Grabber से भी आप पुरे साईट का स्क्रिन साट बना सकते हैं

Page Title Eraser:  (Download Link)

कोई पेज खोले हों तो PTE(PageTitleEraser) पर क्लिक करने पर ये उस पेज के टाईटल को मिटा देता है या आप जागे तो ब्लैंक बना देगा या जो आप उसमे लिख कर सेट किये होंगे तो उसे दिखा देगा।

Auto Fill Forms  (Download Link)

ईसमे एक प्रोफाईल बना के सेट कर दें और फिर अगर कहीं लागईन पेज आदी हो तो वहां पर ईसपर क्लिक करें और ये खुद ही उसे भर देगा यानी ब्लागर लागईन, याहु लागई, आदी जगहों पर बार बार युजरनेम, पासवर्ड डालने की जरूरत नही होती है।

Our New Site www.Dewlance.com
2 responses to “Firefox के कुछ पापुलर Addons…(ब्लागरों के लिए भी..)

बहुत बढ़िया add on बताए है | इसके अलावा और भी दर्जनों है जिन्हें हिन्दी ब्लोगर काम में लेकर अपना कार्य बहुत आसान कर सकते है | जैसे कलिपिंग ,डाऊन लोड हेल्पर ,वेब डेवलपर टूल्स आदि

Leave a Reply