Dewlance अब एक भारतीय रजीस्टर फर्म(Company) बन गया

20 या 25 दिनो पहले डिवलेंस(Dewlance.com) Indian Registration ACT, 1908 के तहत रजीस्टर करवाया था और कुछ ही दिनो पहले ईसके डाक्युमेंट भी मिल गए।

– अब Dewlance एक ट्रेड नेम बन गया है 🙂

Name: M/s Dewlance

अगर आप होस्टिंग लेना चाहते हैं तो Way4Host या Dewlance से ले सकते हैं और सबसे बढीया बात है की दोनो साईटें कोई बढी कंपनी नही है जिसमे आपको फोन करने पर या सपोर्ट पाने के लिए ईंतजार करना पडेगा और कोई धोखा का डर भी नही है और सर्वर का अपटाईम भी 99.9% है।

Our New Site www.Dewlance.com

Dewlance होस्टिंग का नया लोगो देखें(सिकरेट)

http://dewlance.com/cheap-windows-vps का पुराना वाला लोगो बदल कर मैने दो नए लोगो लगा दिये है, एक खुद बनाया हूं और एक दुसरे से बनवाया हूं।

ईसको मैने खुद बनाया है,  ईसमे आपको पत्तो पर और शब्दों पर पानी के बुंद गिरे हुवे दिख रहे होंगे वो “ओस की बुंदे” है और “ओस” को ईंगलीश मे “Dew” बोलते हैं ईसलिए ईस “प्रतीक चिन्ह”(logo) मे वेब स्थल(site) के नाम का अर्थ भी छुपा हुवा है।

जो दुसरे से बनवा हूं वो आप Dewlance.com पर देख सकते हैं।

– आप भी एसा लोगो अपने वेब स्थल के लिये बना सकते हैं लेकीन ईसमे थोडा समय लगता है और हरे रंग के अलावा कोई और रंग का प्रतीक चिन्ह(लोगो) बढीया नही लगता है।

Our New Site www.Dewlance.com

कोई शब्द कंप्युटर के सभी फाईलों मे से कैसे खोजें?

कई बाद किसी का नंबर, या कुछ लिख कर टेक्स्ट फाईल मे सेव कर के किसी फोल्डर मे डाल देते हैं और कुछ दिनो या महीनो बाद जब उसकी जरुरत पडती है तो वो नही मिल पाता है और फिर हम सभी फाईलो को खोल – खोल कर देखते हैं और कई बार नही मिलता है।

एसे मे आप Windows Grep(Download करें) की सहायता ले सकते हैं औई ईससे आप पुरे कंप्युटर मे किसी शब्द या नंबर को सर्च कर सकते हैं, अगर वो शब्द किसी फाईल मे होगा तो वो सर्च रिजल्ट मे आ जाएगा और यही नही अगर वो किसी .ZIP फाईल मे भी हो तब भी ये उसमे भी खोज देगा।

ईसका ईस्तेमाल कैसे करें?
Windows Grep ईन्सटाल करने के बाद आप उस प्रोग्राम को खोलें और Search ओपसन पर क्लिक करें और फिर उसमे Search पर क्लिक करें या CTLR+F दबाएं।

(1)

(2)

(3)

(4)

Our New Site www.Dewlance.com
Exit mobile version