Android: फोन करने वाले का लोकेशन जाने

कई बार हम Unknow नंबर से फोन उठाते हैं पर अंदाजा नही होता है की कौन हो सकता है और परेसानी तब होती है जब अगर आप नौकरी करते हों और फोन आपके बास का निकले और उप्पर से टि.वी आदी का बैकग्राउंड मे सोर मच रहा हो या किसी से आपने उधार लिया हो और वो फोन कर रहा हो।

अगर आप एन्ड्राईड मोबाईल का ईस्तेमाल कर रहे हैं तो  Android का एप्लीकेसन डाल सकते हैं जो काल आते समय स्क्रिन पर डिस्पले करेगा जिसमे “City” का नाम दिखाएगा जिससे आपको थोडा बहुत अंदाजा हो सकता है की कौन हो सकता है या कमसे कम पता तो चलेगा की कहां से आ रहा है।

धयान रहे, ये लाईव लोकेसन नही बताता है। अगर Sim कार्ड बैंगलोर का है और वो दिल्ली मे है तो लोकेशन बैंगलोर बताएगा। यानी जहां का “सिम कार्ड” वहां का लोकेशन आएगा।

ईस Application को कैसे डाउनलोड करें?
यहां क्लिक कर के आप ईसे डाउन्लोड कर सकते हैं या गुगल Play मे जा कर सर्च करें “ShaPlus Caller Info” और वहां से ईसको ईनस्टाल कर लें।

क्या अन्य मोबाईल जैसे Windows Mobile, आदी मे एसे अप्लीकेशन मिल सकते हैं?
पुराना वाला कोई मोबाईल हो तो उसमे सायद एसा साफ्टवेयर नही डाल सकते हैं लेकीन आप उस मोबाईल के “App Store”  पर “Caller Info” आदी सर्च कर के देखें और सायद कोई “Application”  जरुर मिल जाए।


सावधान: सिर्फ Official साईट से ही ये सब एप्प्लीकेशन डाउन्लोड करें और एन्टीवायरस से Scan करना नही भूलें।

Our New Site www.Dewlance.com

2
Leave a Reply

avatar
2 Comment threads
0 Thread replies
0 Followers
 
Most reacted comment
Hottest comment thread
1 Comment authors
HARSHVARDHANRangilo rajasthani Recent comment authors
  Subscribe  
newest oldest most voted
Notify of
HARSHVARDHAN
Guest

आपकी इस प्रस्तुति को आज कि बुलेटिन ब्लॉग बुलेटिन – थोड़ी हँसी, थोड़ी गुदगुदी में शामिल किया गया है। कृपया एक बार आकर हमारा मान ज़रूर बढ़ाएं,,, सादर …. आभार।।

Rangilo rajasthani
Guest

बहूत खूब कून्नू जी