Rupay Debit Card सबसे बेहतरीन कैसे?

शुरु मे Rupay Debit कार्ड उतना अच्छा नही लग रहा था क्यों की उस समए बहुत कम साईट ईसको स्वीकारते थे पर एक वर्ष बाद ईसपर फिर से ध्यान गया और मैने कूछ बातो को देख कर अपने बैंक के अधीकारी से सम्पर्क किया और फिर Rupay डेबिट कार्ड हफ्ते भर मे मील गया।

 

क्यों रूपे डेबिट कार्ड का ही ईस्तेमाल करें?

  • एक तो ईस्का मेंटेनेंस फिस कई बैंको मे मूफ्त है और कई मे अन्य कार्ड जैसे Visa/Master  के मूकाबले बहुत कम है।
  • आपका पर्सनल और फाईनेंशीयल डाटा यानी आपने क्या खरीदा, कहां से खरीदा, कितने का खरीदा यह सब बाहर देसो मे नही जाता लेकीन Visa/Master वाले आपके डेटा अपने देश मे रखते हैं और जाहीर है उस डेटा को चुपके से बेचते भी होंगे यही कारण है की कई बार हमे न्युज मिल्ता है की हैकर ने ईतने डाटा चोरी किये पर सच तो यह होता है की आपका डेटा बेचा गया होता है और कह दिया जाता है की हैक हो गया।
  • Visa/Master के मूकाबले जल्दी ट्रान्जेकशन होता है, ट्रेन बूक करते समए Rupay वाला ट्रान्जेकशन कम फेल होगा Visa/Master के मूकाबले।
  • फाल्तू मे हर ट्रान्जेकशन पर अमेरीका हो फिस देने की क्या जरूरत है। Rupay कार्ड लेने पर जो पैसा Government को जाएगा उस्से यह संभव होगा की भवीश्य मे टैक्श कम होगा।
  • Rupay ईस्तेमाल करते समए अच्छा लगता है 🙂

आप ईससे ईंटरनेशनल ट्रान्जेकशन भी कर सकते हैं, बस Rupay ईंटरनेशनल कार्ड लें और खरीदते समए Rupay के ईंटरनेशनल पार्टनर को चूज करें जैसे “Discover” कार्ड। (जैसे Visa/Master चूज करते हैं उसके जगह Discover दिखे तो उसको चूज करें)

No comments have been made. Use this form to start the conversation :)

Leave a Reply