AntiVirus Key कहां से खरीदें? – Online

कंप्युटर का एंटीवायरस एक्सपायर हो गया था और बार-बार कंप्युटर खोलने पर “आपका Kaspersky Free लाईसेंस एक्सपायर हो गया” आ रहा था। पहले तो AVG ईस्तेमाल करता था पर वह कंप्युटर को धिमा कर देता था ईसलिए कैस्परस्काई से उसको बदल दिया था।

आनलाईन कुछ साईटें हैं जैसे Amazon India, Flipkart पर ईनपर थोडा महंगा है और टाईम भी लगता है यानी खरीदने के बाद इंतजार करना पडेगा और कुछ कलग नही मिलेगा आपको।

1. BuyAntiVirusKey – महरास्ट्र का है और ईसपर कइ अलग अलग कंपनियों के एंटीवायरस के Activation Key खरिद सकते हैं।

Amazon पर KasperSky Rs.320 का है वही BuyAntiVirusKey के साईट पर Rs.230 का था। फिर सोचा कि अगर Trusted साईट नही निकला तो ज्यादा पैसा नही फसेगा। परचेज करने पर Rs.41 GST आ गया तो कुल हुवा Rs.271 जो अभी भी Amazon से कम था। CCAvenue का पेमेंट गेटवे था जिसमे कई सारे आपसन आए जैसे PayTM, Bank, UPI, आदी।

क्यों कि नया साईट था और ईसपर पहली बार खरीदारी कर रहा था ईसलिए Net Banking ईसतेमाल किया और पेमेंट के बाद Success/धन्यवाद के पेज पर ले गया। एक दम पेज को निचे तक ले जाने पर आपको “Installation Instruction” मिल जाएगा पर Activation Key आप या तो “My Order” पेज से ले सकते हैं या आपको ईमेल पर मिल जाएगा।

 

चेतावनी:

1. आपके पास GST नंबर है तो धयान रखें कि GST नंबर आर्डर करते समय Save नही हो रहा है, ईसलिए रजीस्ट्रेसन के बाद आपको उसमे अपना नाम दिखेगा जैसे “Welcome Back: Your Name” उसपर क्लिक कर के सूनिस्चीत कर लेवें की GST No सेव हो गया है या नही। वहां पर नंबर डालने पर सेव हो जा रहा है। GST नंबर है तो उसको डालने पर आप उसको ITC मे Claim कर सकते हैं और वो आपको Refund मिल जाएगा।

२. वो Activation Key को Product Key लिख रहे हैंं। दोनो सही है पर कूछ लोग कन्फयुज हो सकते हैं।

 

 

 

एकटिवेट कैसे करें?
बहोत आसान है, आपके एन्टी-वायरस मे लिखा होगा अपग्रेड करने के लिये, उसपर क्लिक करेंगे तो Enter Key का अपसन मिलेगा। उसमे जो आपने प्रोडक्ट कि खरीदा है उसे डाल के “Activate” पर दबाएं।

धयान रहे: वैसे मै AntiVirus ईसतेमाल नही करता था पर Business कंप्युटर है ईसलिए खरीद लिया नही तो Trial आदी भी ईस्तेमाल कर सकता था पर अगर आपको चाहीए तो आप Key खरीद सकते हैं।

 

 

भारतीय एंटी-वायरस चाहीये?


बाहरी कंपनियां दूसरे देश के लोगो का डाटा चूराने मे लगी हैं। अगर आप चाहते हैं तो आप Indian Antivirus ले सकते हैं। कूछ कंपनियों के नाम जो Indian हैं:

1. Quick Heal (अगली बारी ईसको आजमांएंगे, ईसबार तो जल्दी से Activate करना था ईसलिए Kasper का ईस्तेमाल करना पडा)।

2. NP-AV

और भी कई कंपनि हैं जो भारतीय हैं और उसी का ईस्तेमाल करना चाहीए। ईसबार जल्दी मे गल्ती हो गया। QuickHeal का मैने खरीदने से पहले नही देखा था।

 

 

 

5
Leave a Reply

avatar
4 Comment threads
1 Thread replies
0 Followers
 
Most reacted comment
Hottest comment thread
5 Comment authors
kunnuहर्षवर्धनmicromadpawanpatelAalok Recent comment authors
  Subscribe  
newest oldest most voted
Notify of
Aalok
Guest

भई इक नंबर की जानकारी,
Aur bhi kafi Khubiya hai buyantiviruskey.com jaise Instant Delivery, SMS Delivery, ईमेल माई चालान आ जाटा है aur website pe my Order mai save rahta hai 3 months ke liye Buyantiviruskey.com aur Jio को धन्यवाद। मेरी फेसबुक और व्हाट्सएप दोस्तों के साथ अपनी जानकारी साझा की।

pawanpatel
Guest

but is website per us se bhi sasta milta hai aur achi customer support bhi hai.

micromad
Guest
micromad

मेरे पास HP का  लैपटॉप है 4gb -i5  मैंने 2 साल पहले लिया  था।  लेकिन अब उसकी स्पीड  बहुत स्लो हो गयी  है. मैं विंडोज 10 प्रयोग करता हूँ जो  उसके  अंदर डिफेंडर दिया उसी  का प्रयोग करता हूँ। 
क्या मुझे Antivirus खरीद कर  प्रयोग करना चाहिए ?

हर्षवर्धन
Guest

बढ़िया जानकारी दी है कुन्नु जी आपने. हम सोच रहे हैं कि क्विक हिल का एंटी वायरस खरीद ही लें.